ख़बरें बदलते भारत की

नोएडा में निर्माणाधीन इमारत में लोहे की शटरिंग गिरी, चार लोगों की मौत, छह घायल

96
96

नोएडा के सेक्टर 94 में रविवार सुबह एक निर्माणाधीन भवन की लोहे की शटरिंग गिरने से उसके नीचे दबकर चार लोगों की मौत हो गई जबकि छह अन्य लोग घायल हो गए. घायलों में दो लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है.  पुलिस उपाधीक्षक (नगर) अवनीश कुमार ने बताया कि सेक्टर 39 थाना क्षेत्र के सेक्टर 94 में बीपीटीपी बिल्डर एक हाईराइज इमारत बना रहा है. रविवार सुबह करीब 10 बजे इमारत के निर्माण में लगाई गई लोहे की शटरिंग अचानक गिर गई. घटना में वहां खड़े 10 मजदूर मलबे में दब गए.

कुमार ने बताया कि मौके पर पहुंचे पुलिस दल ने शटरिंग के नीचे दबे हुए 10 मजदूरों अशोक, विजयपाल, महेश, अजय, सादाब, नौशाद, करण, नसरुल, राम जय कुमार और चक्रधारी को बाहर निकाला. इन सभी को नोएडा और दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया.    उन्होंने बताया कि उपचार के दौरान नौशाद, राम जय कुमार, करण और अशोक की मौत हो गई. अन्य घायलों में से दो की हालत गंभीर बनी हुई है.    कुमार ने बताया कि पुलिस ने चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. पहली नजर में मामला बिल्डर की लापरवाही का लग रहा है. अधिकारी ने कहा, इस संबंध में मृतकों के परिजनों की ओर से तहरीर मिलने पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी. उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और दमकल विभाग की टीमें मौके पर मौजूद हैं. घटना की वजह से सेक्टर 94 की निर्माणाधीन साइटों पर काम कर रहे मजदूरों में हड़कंप मच गया है. मौके पर हजारों की संख्या में मजदूर एकत्र हो गए थे जिन्हें पुलिस ने समझा बुझा कर वहां से हटाया.

In this article