ख़बरें बदलते भारत की

डंपर की जोरदार भिडंत से बस के उड़े परखच्चे, चीख-पुकार से दहला इलाका

98
98

राजस्थान के अजमेर जिले में सवारियों से भरी बस औऱ डंपर की भीषण टक्कर होने से भयानक हादसा हो गया। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई औऱ कई लोग घायल हो गए। हादसा इतना खतरनाक था कि कई शव वाहन में बुरी तरह से फंस गए। शवों को निकालने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी और घटनास्थल पर मौजूद लोगों का सहारा लेना पड़ा। बताया जा रहा हैं कि इस वारदात के समय गाड़ी में 50 से ज्यादा लोग सवार थे।

जानकारी के मुताबिक, पाली से अजमेर की ओर आ रही एक तेज रफ्तार बस तबीजी गांव के करीब पहुंची ही थी कि इसी दौरान एक डंपर ने गलत दिशा से आते हुए अपने सामने चल रही तेज रफ्तार रोडरेज बस में जोरदार टक्कर मार दी। इन वाहनों की टक्कर इतनी भीषण थी कि बस कंडक्टर की तरफ बैठे लगभग आधा दर्जन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं कई लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। इस भीषण हादसे के बाद ही वाहनों में मौजूद लोगों ने चीख-पुकार मचाना शुरु कर दिया। घटनास्थल से गुजर रहे राहगीरों ने हादसे का शिकार हुए लोगों की मदद करने की कोशिश की और पुलिस को इस गंभीर हादसे की सूचना दी।

सूचना मिलते ही पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंचती हैं और पीड़ितों को वाहन से निकालने में जुट जाती हैं। इन वाहनों की टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कई शव गाड़ी में बुरी तरह फंस गए, जिसे निकालने के लिए पुलिस को राहगीरों की मदद भी लेनी पड़ी। पुलिस ने फौरन घायलों को इलाज के लिए अस्पताल रेफर किया और मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हैं।

बता दें राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे ने इस हादसे पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा हैं कि मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदना हैं औऱ इस दुःख की घड़ी में मैं उनके साथ हूं। वसुंधरा ने अस्पतालों में इलाज कराने के लिए भर्ती घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की हैं। उन्होंने अस्पताल में भर्ती सभी घायलों को हर संभव सुविधा उपलब्ध कराने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। बता दें जिला प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को 50-50 हजार और घायलों के परिजनों को 10-10 हजार रुपए देने की घोषणा की हैं।

In this article