ख़बरें बदलते भारत की

गिरिराज सिंह का राहुल पर तंज, भूकंप के मजे लेने के लिए तैयार हो जाइए

185
185

अविश्वास प्रस्ताव पर सरकार और विपक्ष आमने-सामने है लेकिन इस बीच राजनीतिक चुहलबाजी का दौर भी शुरू हो गया है। शुरुआत केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने की है और निशाने पर राहुल गांधी हैं। गिरिराज सिंह ने कहा है कि भूकंप के मजे लेने के लिए तैयार हो जाइए। उधर, चर्चा से पहले शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने चुटकी लेते हुए कहा, ‘जैसा कि राहुल जी ने कहा था कि भूकंप आएगा तो भूकंप जरूर आएगा और वह कांग्रेस में आएगा। एनडीए सरकार को उम्मीद से ज्यादा समर्थन मिलेगा।’

आपको बता दें कि मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि उन्हें संसद में बोलने नहीं दिया जा रहा है। राहुल गांधी ने दावा किया था कि अगर वह नोटबंदी के मुद्दे पर सदन में बोलेंगे तो भूकंप आ जाएगा। इसके बाद बीजेपी नेता अक्सर इस बयान पर चुटकी लेते दिख जाते हैं। उम्मीद है कि शुक्रवार को जब सदन में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया जाएगा तो कांग्रेस की तरफ से मोदी सरकार पर हमले का नेतृत्व राहुल करेंगे।

इससे पहले गिरिराज सिंह ने राहुल के पुराने बयान के संदर्भ में तंज कसते हुए ट्वीट कर दिया है। इस अविश्वास प्रस्ताव को 2014 के बाद से बहुमत की सरकार चला रहे पीएम नरेंद्र मोदी का पहला टेस्ट माना जा रहा है। हालांकि बीजेपी संख्याबल के हिसाब से मजबूत स्थिति में है और सरकार पर कोई खतरा नहीं दिख रहा। इसके बावजूद केंद्र और विपक्ष, दोनों ही इस अविश्वास प्रस्ताव का अपने पक्ष में इस्तेमाल करने की रणनीति बनाए हुए हैं।

बीजेपी नेता राम माधव ने भी ट्वीट कर चुटकी ली है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि अविश्वास प्रस्ताव लानेवाले (TDP) को 13 मिनट और 38 मिनट ‘भूकंप’ के लिए मिला है।

बीजेपी जहां अविश्वास प्रस्ताव को गिरा अहम विधानसभा चुनावों से पहले नैतिक जीत हासिल करना चाहती है, वहीं विपक्ष मुद्दों पर सरकार को घेरना चाहता है। बीजेपी को उम्मीद है कि पीएम मोदी अपनी वाकशैली से एक बार फिर विपक्ष को घेरने में कामयाब हो जाएंगे।

In this article