ख़बरें बदलते भारत की

देश के कई राज्यों में आज भी है नोटबंदी का असर, बैंक सखाओं से लेकर एटीएम तक नहीं मिल रहा कैश

163
163

8 नवंबर 2016 को हुई नोटबंदी के कारण देश की पूरी जनता को काफी दिक्क्त का सामना करना पड़ा था। लेकिन ऐसा ही कुछ अब दोबारा से देखने को मिल रहा है। बता दें देश के कई राज्य आज भी ऐसे हैं जहां आज भी लोगों को एटीएम से पैसा निकलवाने में मुश्किल हो रही है। जिसकी सारी वजह एटीएम में पर्याप्त कैश का न होना है। कई जगहों पर एटीएम से पैसा निकला भी नहीं के मोबाइल पर निकासी के मेसेज जल्द पहुंच रहे हैं। वहीं वित्त राजयमंत्री का कहना है कि कैश की कोई कमी नहीं है। “ऐसा जरुर है कि कहीं कैश काम और कहीं कैश ज्यादा है।” आने वाले 2 से 3 तीन में सरकार सबकुछ बराबर कर देगी।

गौरतलब है कि यूपी, बिहार, गुजरात, उत्तराखंड एवं अन्य राज्यों की बात करें तो बहुत सी जगहों पर एटीएम से नकदी नहीं मिल रही यही नहीं कई बैंक सखाओं से भी लोगों को पैसा न मिलने से निराश होकर जाना पड़ रहा है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि बैंको में बढ़ते एनपीए से यह सारी दिक्क्त शुरू हुई है। बैंक ग्राहकों को अपने खाते में हुई जमा राशि लेने में मिल रही अटकलों ने काफी चिंता में डाल के रखा है।

उत्तरी बिहार के तो ज्यादातर बैंकों में पैसा न होने की वजह से एटीएम में काफी हाहाकार मचा हुआ है। बिहार में मुजफ्फरपुर के करेंसी चेस्टों से दरभंगा, समस्तीपुर, गोपालगंज, सारण, एवं अन्य क्षेत्रों में राशि मुहैया करवाई जा रही है। पिछले एक महीने में सभी राज्यों में कैश आपूर्ति नहीं हुए है यही कारण है कि कई राज्यों में नोटबंदी जैसे हालात बने हुए हैं।

 

In this article