ख़बरें बदलते भारत की

कश्मीर के युवाओ ने सेना रैली में शामिल हो आतंकियों को दिया ज़ोरदार तमाचा

258
258

कश्मीर घाटी में होने वाली आतंकी गतिविधि की कमर तोड़ और सक्रिय आतंकियों की धमकियों के बावजूद बांडीपुरा, कुपवाडा, गांदरबल, बारामुला, श्रीनगर, बडगाम, पुलवामा, शोपियां, अनंतनाग और कुलगाम जिलों के लिए उतर कश्मीर में बांडीपुरा जिला के सोनावाड़ी इलाके में सेना की भर्ती रैली का आयोजन किया गया है। जिसमे कश्मीर के युवाओं के बढ़ चढ़ कर भाग लिया और आतंकियों को यह दर्षा दिया कि आज भी कश्मीर में देश के लिए जान देने के लिए और अपने देश से आतंकियों को खदेड़ने के लिए युवा मौजूद हैं। दरसल बुधवार 16 मई को शुरू हुई यह रैली 23 मई तक चलेगी। कश्मीर घाटी में अशांति, पत्थरबाजी और आतंकी घटनाओं के बीच मुख्यधारा से जुडऩे के लिए युवाओं ने भारतीय सेना में सम्मिलित होने का शानदार जज्बा दिखाया है।

बता दें सेना में विभिन्न पदों के लिए हो रही इस रैली में विभिन्न जिलों के 8A946 प्रत्याशियों का पंजीकरण किया गया है। उप महानिदेशक, भर्ती ब्रिगेडियर जगदीप दहिया ने मीडिया को बताया कि प्रत्याशियों की शारीरिक फिटनेस, उनका मेडिकल टेस्ट और उनके दस्तावेजों की जांच की जा रही है। शारीरिक दक्षता में खरे उतरने वाले प्रत्याशियों को आगामी 29 जुलाई को लिखित परीक्षा देनी होगी। उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को सेना में शामिल किया जायेगा।

साथ ही ब्रिगेडियर ने यह भी कहा कि यह भर्ती पूरी तरह पारदर्शी और कम्प्यूटरीकृत है जिसमे पहले पंजीकरण करवाना और उसके बाद भर्ती में शामिल होने की विधि है। भर्ती पांच स्वतंत्र सदस्यों और विभिन्न मुख्यालयों के अधिकारियों के अलग बोर्ड द्वारा की जाती है। सभी अभ्यर्थियों को इस प्रक्रिया को समझने के लिए विशेष जोर दिया जा रहा है ताकि वे दलालों और अवांछित तत्वों का शिकार न हों।

In this article