ख़बरें बदलते भारत की

भारत के खिलाफ बच्चों को आतंक की ट्रेनिंग दे रहा हाफिज सईद

26
26

एक तरफ आज एक खबर सामने आ रही है कि पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसेन ने एक ऐसे बिल पर हस्ताक्षर पर हस्ताक्षर कर दिए है जिसके बाद पाकिस्तान की सरकार हाफिज सईद के आतंकी संगठन जमात उद दावा पर नकेल कसना शुरू करेगी पाकिस्तान के इस अध्यादेश से जमात-उद-दावा और फलह-ए-इंसानियत के साथ-साथ अल-अख्तर ट्रस्ट और अल-राशिद ट्रस्ट जैसे संगठनों पर भी प्रतिबंध का रास्ता साफ हो गया है। ये सभी संगठन संयुक्त राष्ट्र संघ के प्रतिबंधित संगठनों की सूची में शामिल हैं। बता दें कि अमेरिका कई बार पाकिस्तान को आगाह कर चुका है कि वह अपनी जमीन से संचालित होने वाले आतंकी संगठनों और आतंकियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करे वहीं दूसरी ओर एक चौकाने वाली खबर सामने आ रही है.

jamat ud dawa
प्रतिबंधित संगठन जमात-उद-दावा (JuD) भारत के खिलाफ जिहाद फैलाने के लिए मासूम बच्चों का भी इस्तेमाल कर रहा है। इसका सबूत देती एक तस्वीर सामने भी आई है। तस्वीर में JuD के नेता सदाकत का बेटा नजर आ रहा है जिसके हाथ में एक बंदूक है। बताया जा रहा है कि यह तस्वीर इस्लामाबाद में हुए एक कार्यक्रम की है। हाफिज सईद जिसे मुंबई में हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड माना जाता है वह ही JuD का मुखिया है। यह आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का ही हिस्सा है।

इसी बीच एक खबर यह भी है कि पाकिस्तान सरकार भी अब इन संगठनों से परेशान हो चुकी है। बढ़ते अंतरराष्ट्रीय दबाव के बाद पाकिस्तान ने ऐंटी-टेरर लॉ में संशोधन किया है। ऐंटी-टेरर कानून में सुधार के बाद मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और सरगना हाफिज सईद से जुड़े जमात-उद-दावा और फलह-ए-इंसानियत फाउंडेशन को भी प्रतिबंधित संगठनों की सूची में शामिल किया गया है।

In this article