ख़बरें बदलते भारत की

पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी ISI के पूर्व चीफ बोले, हाफ़िज़ पर चला केस तो भुगतनी होगी भारी कीमत

124
124

पाकिस्तान में बैठकर भारत में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने वाले मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद के खिलाफ मुकदमा चलने को लेकर पाकिस्तान के पूर्व आईएसआई चीफ “असद दुर्रानी” ने दलील देते हुए कहा कि हाफिज सईद पर केस चलना महंगा पड़ सकता है। उन्होंने अपने बयान में यहां तक कह दिया कि यदि हाफिज पर केस चलता है तो इसमें भारत का हाथ है।

बता दें ऐसे में लोग उसे कहेंगे कि आप खदेड़ रहे हैं हाफिज सईद पूरी तरह निर्दोष है। पाकिस्तान की राजनीती में उनका काफी अच्छा महत्व है। दुर्रानी ने अपनी नई किताब में भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ के पूर्व प्रमुख एएस दुलत के साथ भारत और पाकिस्तान से जुड़े हरेक मुद्दे पर चर्चा की है। किताब में दुलत ने दुर्रानी से पूछा कि पाकिस्तान के लिए हाफिज सईद की क्या कीमत है? इस पर दुर्रानी ने जवाब दिया कि उस पर मुकद्दमा चलाना बहुत महंगा पड़ेगा।

गौरतलब है, दुर्रानी ने अपनी किताब में कहा है कि मुंबई पर हमला अकेली ऐसी घटना है जिसके लिए उसने फैसला किया कि वह किसी भी भारतीय और पाकिस्तानी एजेंसी के समक्ष हाजिर होगा और बताएगा कि यह किसने किया है। फिर चाहे वह सरकार की ओर से प्रायोजित हो, आइएसआइ प्रायोजित हो, सेना की ओर से प्रायोजित हो, उसे पकड़ा जाना चाहिए और सजा दी जानी चाहिए।

In this article