ख़बरें बदलते भारत की

भारतीय सेना ने की पाकिस्तान (Border Action Team) की कोशिश नाकाम

114
114

भारतीय सेना (Indian Army) की चौकी पर हमला करने के लिए रविवार को LoC में घुस रही पाकिस्तान (Pakistan) की बॉर्डर एक्शन टीम (Border Action Team) की कोशिश को नाकाम कर दिया गया. बीएटी का यह दस्ता जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के नौगाम सेक्टर में रविवार तड़के भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहा था. घुसपैठिए घने जंगल से होकर सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे, इस दौरान उन्हें पाकिस्तानी चौकियों से मोर्टार और रॉकेट जैसे भारी हथियारों से कवर फायरिंग से मदद मिल रही थी.

इसके बावजूद भी भारतीय सेना के सतर्क जवानों ने उनके नापाक मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया. पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग का भारतीय सेना ने मुंह तोड़ जवाब दिया और पूरी रात दोनों तरफ से गोलीबारी होती रही. सैनिकों ने घने जंगलों और मुश्किल रास्तों में काफी देर तक तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान दो पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया गया और उनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री मिली. तलाशी अभियान अभी भी जारी है.

पाकिस्तानी फायरिंग, खराब मौसम और कम दृश्यता का फायदा उठाते हुए कुछ घुसपैठिए वहां से भागने में भी कामयाब रहे. घुसपैठियों ने पाकिस्तानी रेगूलर की तरह लड़ाकू पोशाक पहनी हुई थीं और उनके पास जो सामान था उस पार पाकिस्तानी मार्का था.

कुछ घुसपैठियों ने चकमा देने के लिए बीएसफ की वर्दी पहन रखी थी. घुसपैठिए आईईडी, ज्वलनशील सामग्री, विस्फोटक, हथियार और विस्फोटक सामग्री के जखीरे के साथ आए थे. यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि घुसपैठिए नौगाम सेक्टर में भारतीय सेना की चौकी पर भीषण हमला करने के इरादे से आए थे. लेकिन भारतीय सेना के सतर्क जवानों ने नए साल से पहले घुसपैठियों के नापाक इरादों को नाकाम करते हुए उन्हें ढेर कर दिया.

भारतीय सेना ने इस पर कहा है कि वे पाकिस्तान से कहेंगे कि वे मारे गए अपने सैनिकों के शव ले जाएं, क्योंकि पाकिस्तानी चौकियों की तरफ से ही उन्हें कवर फायरिंग के जरिए मदद दी जा रही थी.

In this article