ख़बरें बदलते भारत की

भारत के सबसे बड़े दुश्मन हाफिज सईद को पाकिस्तान ने घोषित किया आतंकी

40
40

पाकिस्तान पर अमेरिकी दबाव का असर नजर आने लगा है। पाकिस्तान सरकार ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर से प्रतिबंधित जमात उद दावा, लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठनों और आतंकवादियों के खिलाफ शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है। पाकिस्‍तान की ओर से यह अहम कदम उठाने के बाद अब JUD के बैंक अकाउंट्स को सील किया जाएगा। बता दें कि फ्रांस की राजधानी पेरिस में फाइनेंशियल एक्‍शन टास्‍क फोर्स की एक मीटिंग होने वाली है। यह टास्‍क फोर्स मनी लॉन्ड्रिंग जैसे मामलों में कई देशों की निगरानी करता है।

बता दें राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधी कानून में बदलाव संबंधी अध्यादेश को मंजूरी दे दी है। इसके तहत पाक सरकार को इनके ऑफिस और अकाउंट बंद करने होंगे। अभी तक पाक इन संगठनों पर महज दिखावे की कार्रवाई करता रहा है। वहीं, पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पंजाब पुलिस ने आतंकी हाफिज सईद के प्रतिबंधित ‘जमात उद दावा’ के खिलाफ कार्रवाई की है।

पाकिस्तान पुलिस ने ‘जमात उद दावा’ के हेडक्वार्टर के बाहर एक दशक से ज्यादा समय पहले सुरक्षा के नाम पर लगाए गए अवरोधक हटा दिए हैं। बता दें कि पाक SC के चीफ जस्टिस साकिब निसार ने पंजाब पुलिस को लाहौर में सुरक्षा के नाम पर ब्लॉक किए गए सभी सड़कों को खोलने का आदेश दिया था।

In this article