ख़बरें बदलते भारत की

रायबरेली – फरक्का एक्सप्रेस की बाेगियां डीरेल, सात की मौत, 36 जख्मी

50
50

रायबरेली के हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के पास Train No: 14003 Up (MaLDa Town -NDLS Exp) फरक्का एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। डीअारएम ने बताया है कि हादसे में तीन बच्चों समेत सात लोगों की मौत हो गई। हादसे में 40 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। सभी का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। सुबह लगभग 6.11 बजे हरचंदपुर में लूप लाइन पर न्यू फरक्का एक्सप्रेस की नौ बोगियां डीरेल हो गई। इनमें छह बोगियां पूरी तरह से रेलवे ट्रैक से बाहर हो गई और महिला व दिव्यांग बाेगी पलट गई। इसी बोगी के लोग सबसे ज्यादा हताहत हुए।

हादसे में बिहार जनपद के लक्ष्मीपुर मुंगेर निवासी रसिक लाल मांझी के दो बच्चों सौगंध (8) और दिनेश (5) की मौत हो गई। रसिक, उसकी पत्नी अनीता और दो साल का मासूम राहुल हादसे में घायल हो गए। ये सभी
माल बोगी में बैठे थे। बिहार के खड़गपुर, मुंगेर निवासी मोहन की एक साल की बेटी व मोना, पत्नी सुनीता की भी हादसे में जान चली गई। मोहन का मासूम बेटा रवि (6) अपनी एक साल की बहन सोना का इलाज जिला अस्पताल में करा रहा है। कुल सात लाेगों के मरने की सूचना है। जिला अस्पताल में छह डेड बाडी अभी तक आयीं हैं। 36 से ज्यादा घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया है। पूरा स्वास्थ्य महकमा घायलों के इलाज में लगा है। प्राइवेट हास्पिटल के सर्जन व चिकित्सक भी जिला अस्पताल में डटे हुए हैं। हादसा कैसे हुअा अभी यह पता नहीं चला है।

मुख्यमंत्री योगी अादित्यनाथ ने तुरंत राहत पहुंचाने के अादेश दिये हैं। वहीं, सूत्रों के मुताबिक रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी खुद घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। वहीं रेल मंत्री पियुष गोयल ने मृतक अाश्रितों को 5 लाख रुपये और गंभीर घायलों को एक लाख मुआवजा जबकि मामूली घायलों को 50,000 रुपये मुआवजे की घोषणा की है।

In this article