ख़बरें बदलते भारत की

अमेरिका दौरे पर पाकिस्तान प्रधानमंत्री अब्बासी की एयरपोर्ट में चेकिंग, चेकिंग के लिए कपड़े भी उतरवाए

348
348

निजी यात्रा पर अमेरिका पहुंचे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाक़ान अब्बासी को एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच से होकर गुजरना पड़ा। अमेरिका के साथ कड़वे होते रिश्ते के बीच सामने आयी इस घटना की पाकिस्तानी मीडिया ने कड़ी आलोचना की है। अब्बासी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन चुका है, कई लोग कड़ी आपत्ति जता रहे हैं।

पाकिस्तान समाचार चैनलों पर इस घटना का वीडियो प्रमुखता से दिखाया है, जिसमें पाकिस्तानी पीएम अब्बासी जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर आम लोगों की तरह कपड़े उतारकर चेकिंग करवाते नजर आ रहे हैं। वीडियो में पीएम अब्बासी अपनी टी-शर्ट टक करते और बेल्ट लगाते साफ नजर आ रहे हैं। चेकिंग के बाद उन्हें बैग और कोट लेकर सिक्यॉरिटी चेक से बाहर निकलते हुए देखा गया।

क्यों गये हैं अमेरिका
खबरों की मानें तो अब्बासी पिछले सप्ताह अपनी बीमार बहन को देखने के लिए अमेरिका गये थे, जहां एयरपोर्ट पर उनके साथ यह घटना हुई। वहीं पाकिस्तानी समाचार चैनलों ने इस घटना पर नाराज़गी व्यक्त की और कहा कि प्रधानमंत्री भले ही निजी यात्रा पर थे, लेकिन उनके पास डिप्लोमेटिक पासपोर्ट था। वहीं एक टीवी एंकर ने कहा कि अब्बासी 22 करोड़ देशवासियों के प्रतिनिधि हैं और अमेरिका को उनका सम्मान करना चाहिए।

In this article