ख़बरें बदलते भारत की

तीन दिन के दौरे पर नेपाल पहुंचे सेना प्रमुख विपिन रावत, “नेपाल आर्मी डे” में करेंगे शिरकत

55
55

भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत सोमवार को तीन दिन के दौरे पर नेपाल पहुंच गए। वह यहां 250वें नेपाल सेना दिवस पर एक समारोह में शिरकत करेंगे। साथ ही वह महाशिवरात्रि उत्सव में हिस्सा लेंगे। नेपाल सेना प्रवक्ता ने कहा कि जनरल रावत को सोमवार सुबह ही काठमांडू पहुंचना था लेकिन खराब मौसम की वजह से वह अपराह्न काठमांडू पहुंचे। भारतीय सेना प्रमुख आर्मी डे पर नेपाली सेना द्वारा आयोजित समारोह में विशेष अतिथि होंगे। दिवंगत राजा गोरखा पृथ्वी नारायण साह ने 1769 में दर्जनों छोटे-छोटे राज्यों को मिलाकर एक ग्रेटर नेपाल की स्थापना की थी।

ARMY CHIEF VIPIN RAWAT

मंगलवार को नेपाल में राष्ट्र के एकीकरण का 270वां सालगिरह मनाया जाएगा जिसे दिवंगत राजा पृथ्वी नारायण शाह ने शुरु किया था।

नेपाल आर्मी चीफ ने दिया था निमंत्रण

नेपाली समकक्ष राजेंद्र छेत्री के निमंत्रण पर  जनरल रावत तीन दिवसीय दौरे पर काठमांडू की यात्रा पर गए हैं। वे काठमांडू में टुंडीखेल प्लेग्राउंड में नेपाल आर्मी डे पर आयोजित परेड कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे

नेपाल सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया लंबे समय से नेपाल सेना और भारतीय सेना के बीच करीबी और सौहार्दपूर्ण रिश्ता रहा है तथा खास मौके पर नेपाली और भारतीय सेना प्रमुखों को आमंत्रित करने की परंपरा रही है.

 

In this article