ख़बरें बदलते भारत की

अभिनेता राजपाल यादव को 3 महीने की सजा, दिल्ली पुलिस ने लिया हिरासत में

99
99

दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High court) ने अभिनेता राजपाल यादव (Rajpal Yadav) को 3 महीने की सजा सुनाई है. कोर्ट ने उन्हें 5 करोड़ रुपये का लोन न चुकाने के मामले में यह सजा सुनाई है. दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा सजा सुनाने के तुरंत बाद ही राजपाल यादव (Rajpal Yadav) को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

आपको बता दें कि राजपाल यादव और उनकी पत्नी राधा ने साल 2010 में अपनी फिल्म ‘अता पता लापता’ के लिए यह लोन लिया था. आपको बता दें कि पिछले दिनों इसी मामले में कड़कड़डूमा कोर्ट ने राजपाल यादव (Rajpal Yadav) पर 1.60 करोड़ रु. प्रति मामला जुर्माना लगाया था और 6 महीने कैद की सजा सुनाई थी. अदालत ने बॉलीवुड अभिनेता राजपाल यादव की पत्नी राधा पर भी 10 लाख रुपये प्रति केस जुर्माना लगाया था. दोनों को चेक बाउंस से जुड़े सात मामलों में यह सजा सुनाई गई . इस तरह उन्हें लगभग 11.20 करोड़ रु. बतौर जुर्माना चुकाना होगा. हालांकि सजा सुनाए जाने के तुरंत बाद ही उन्हें जमानत मिल गई थी.

राजपाल यादव ने 2010 में फिल्म ‘अता पता लापता’ के लिए 5 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था, कर्ज अदायगी के लिए जो चेक दिए थे वो बाउंस हो गए थे जिसके बाद मामला अदालत में चला, और अदालत ने राजपाल को दोषी करार दिया था. राजपाल यादव ने 3 से 6 दिसंबर 2013 तक जेल में चार दिन काटे थे, जिसके बाद दिल्ली हाई कोर्ट की खंडपीठ ने उनकी अपील पर सजा निलंबित कर दी थी.

In this article