ख़बरें बदलते भारत की

2019 में बीजेपी, अमित शाह की अध्यक्षता में लड़ेगी चुनाव, बढ़ेगा कार्यकाल

156
156

2019 चुनाव की तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बड़ा निर्णय लिया है. पार्टी मौजूदा अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में ही लोकसभा चुनाव लड़ेगी.

नई दिल्ली : 2019 चुनाव की तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बड़ा निर्णय लिया है. पार्टी मौजूदा अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में ही लोकसभा चुनाव लड़ेगी. दरअसल, अमित शाह का कार्यकाल जनवरी 2019 में समाप्त हो रहा है, लेकिन चुनाव को देखते हुए पार्टी ने संगठन चुनाव को एक साल के लिए टालने का निर्णय लिया है. आम चुनाव बीतने के बाद ही संगठन के लिए चुनाव होगा. आपको बता दे कि भाजपा ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में सभी को साथ लेते हुए 2014 से अधिक बहुमत से सरकार बनाना सुनिश्चित करने के लिये काम करने का संकल्प लिया है. सूत्रों ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक में यह संकल्प लिया गया. पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों एवं राज्य इकाई के अध्यक्षों की बैठक में ‘‘अजेय भाजपा’’ के नारे को अंगीकार किया गया है.

BJP National Committee meeting

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का पहला दिन : लोकसभा चुनाव 2019 के लिये बीजेपी ने गढ़ा एक नया नारा

 सूत्रों ने बताया कि बैठक में इस साल के अंत तक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान सहित पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत के लिये पूरा जोर लगाने का संकल्प लिया गया.  मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में होने वाले विधानसभा के लिये भाजपा ने विशेष जोर लगाने की प्रतिबद्धता जतायी. उन्होंने बताया, ‘‘भाजपा को पूरा भरोसा है कि वह 2019 के लोकसभा चुनाव में 2014 के लोकसभा चुनाव से अधिक बहुमत से जीत दर्ज करेगी.’’ राष्ट्रीय पदाधिकारियों एवं राज्य इकाई के अध्यक्षों की बैठक के बाद पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक शुरू होगी.

BJP की बैठक में बोले अमित शाह: हम पूर्ण बहुमत के साथ आएंगे, संकल्प की शक्ति को कोई पराजित नहीं कर सकता 

In this article