ख़बरें बदलते भारत की

हिजबुल मुजाहिद्दीन ने अमरनाथ तीर्थयात्रियों को बताया अपना मेहमान, कहा-बिना सुरक्षा के आइए आप पर नहीं होंगे हमले

251
251

हिजबुल मुजाहिद्दीन के चीफ रियाज नाइकू ने कहा है कि अमरनाथ यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्री उसके मेहमान हैं। रियाज ने एक ऑडियो मैसेज जारी करके यह बात कही है। अमरनाथ यात्रा 29 जून से शुरू हो रही है। यात्रा को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पिछले वर्ष अमरनाथ यात्रियों को आतंकी हमले में निशाना बनाया गया था जिसमें आठ तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी।

आतंकियों ने कभी नहीं बनाया तीर्थयात्रियों को निशाना नाइकू ने कहा है कि हिजबुल का अमरनाथ यात्रियों को निशाना बनाने का कोई प्‍लान नहीं है। उसने कहा कि हम कभी भी यात्रियों पर हमला नहीं करेंगे क्‍योंकि वह यहां पर हमारे मेहमान हैं और यहां पर अपने धार्मिक मकसद के लिए आते हैं। नाइकू की मानें तो आतंकियों ने कभी भी अमरनाथ यात्रा पर हमला नहीं किया है। आतंकियों की यात्रियों की साथ कोई दुश्‍मनी नहीं है और वह उनके साथ कोई युद्ध नहीं लड़ना चाहते हैं।

बिना सुरक्षा के आएं यात्री

रियाज नाइकू ने कहा कि हम उनके खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं जो कश्‍मीर के लोगों की आवाज को दबा रहे हैं। साथ ही नाइकू ने पुलिस के उस दावे को भी खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि आतंकियों ने अमरनाथ तीर्थयात्रियों को निशाना बनाने की योजना बनाई है। नाइकू ने कहा कि हमने पहले भी कभी यात्रियों को निशाना नहीं बनाया है। नाइकू ने कहा कि यात्री यहां पर बिना सुरक्षा के आए हैं। वे हमारे मेहमान हैं और उन्‍हें डरने की कोई जरूरत नहीं।

पिछले वर्ष हुआ था आतंकी हमला

सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से हर वर्ष होने वाली अमरनाथ यात्रा के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं। पिछले वर्ष यात्रा पर हुए आतंकी हमले में आठ लोगों की मौत हो गई थी तो वहीं 19 घायल हो गए थे। इस बीच जम्‍मू कश्‍मीर के राज्‍यपाल एनएन वोहरा को जानकारी दी गई है कि इस वर्ष दो लाख से भी ज्‍यादा यात्रियों ने रजिस्‍ट्रेशन कराया है। वोहरा श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) के चेयरमैन भी हैं।

In this article